search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

जौनपुर न्यूज : बिजली विभाग की लापरवाही से किसी भी समय हो सकता है भारी हादसा

● बिजली विभाग की लापरवाही से हो सकता है भारी हादसा
● कहीं जर्जर लटके तार तो कही सड़क किनारे खुला में रखा है ट्रान्सफार्मर 

महराजगंज (जौनपुर) । बिजली विभाग की लापरवाही के चलते खुले में रखे ट्रान्सफार्मर व लटकते जर्जर तार भारी हादसा का दावत दे रहे हैं । सड़क के किनारे लगे इन ट्रांसफार्मरो से कई बार हादसे भी हो चुके हैं !बरसात के दिनो में करंट का भी खतरा बना रहता है ,बावजूद बिजली विभाग इस ओर कोई ध्यान नही दे रहा है ।
विभाग खुले ट्रान्सफार्मर के चारो तरफ जाली भी नही लगाई है !जिससे इन ट्रांसफार्मरो के आसपास के लोगो में हमेशा खतरा होने का भय बना रहता है।

क्षेत्र के छोटी चरियाही चौरा माता के चबूतरे से यादव बस्ती व दलित बस्ती तक खुला बिजली का तार जमीन से मात्र चार मीटर ऊचाई पर लटक रहा है । जहां  टैक्टर ट्राली पर लदा सामान तार को टच कर सकता है लोग बहुत ही सावधानी से लकडी के डंडे से तार को ऊपर उठा कर टैक्टर ट्राली आदि पार करते है । मल्लूपुर में 11हजार बोल्टेज का जर्जर तार जमीन से बहुत ही नजदीक है जो आये दिन स्पार्क होकर गिरता रहता है। ऐसी स्थिति में टैक्टर से खेत की जोताई बोवाई करते समय किसी हादसा हो सकता है ।

महराजगंज - सुजानगंज मार्ग पर दुगौली मसहूर लल्लू चाय की दुकान के सामने वर्षो से खुले में रखा सौ केबीए का ट्रान्सफार्मर  जहां बीते वर्ष गाय समेत कई जानवर की मौत हुई थी, फिर भी विभाग नही चेत सका यही स्थिति महराजगंज- राजाबाजार रोड पर बरौलीबीर के समीप संतोष दुध डेयरी के सामने  रखा खुला ट्रान्सफार्मर मौत का दावत दे रहा। दुग्ध विक्रेता समरनाथ अनिल कुमार जयप्रकाश राजेश सिह ,मोहन नन्हकाई सतीश मनीष कुमार आदि ने विभाग से खुले में रखे गये ट्रांसफार्मर के चारो तरफ जाली लगाये जाने की मांग की है।
इस सम्बंध में एसडीओ महराजगंज सुरेन्द्र कुमार का कहना है खुले में रखे गये ट्रान्सफार्मर की जाली हेतु विभाग को प्रस्ताव भेजा गया है 

सम्बंधित खबरें  👇