search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

Jaunpur News: पीयू के छात्र प्रतीक यादव का IIT में MSc रसायन विज्ञान में प्रवेश, कुलपति ने दी बधाई

Photo : Prateek Yadav

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर स्थित प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) भौतिकीय विज्ञान अध्ययन एवं शोध संस्थान के रसायन विभाग के बीएससी रसायन विज्ञान से उत्तीर्ण छात्र प्रतीक यादव का चयन जैम परीक्षा 2024 से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), गांधीनगर में एमएससी रसायन विज्ञान में प्रवेश हुआ है।

इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. वंदना सिंह ने छात्र को बधाई दी तथा यह उम्मीद जताई की इसी तरह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र विश्वविद्यालय तथा अपने संस्थान व शिक्षकों का नाम रोशन करते रहेंगे। इस अवसर पर रज्जू भईया संस्थान के निदेशक डॉ. प्रमोद कुमार यादव ने भी चयनित छात्र को बधाई दी।


रसायन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. प्रमोद कुमार ने कहा की विभाग के विद्यार्थी लगातार शिक्षकों के मार्गदर्शन में उच्च शिक्षा के लिए  प्रतिष्ठित संस्थानों में चयनित हो रहे है । इसके साथ ही रसायन विभाग के छात्र विभिन्न कंपनियों में भी अच्छे पदों पर चयनित हो रहे हैं। इस अवसर पर डॉ. अजीत सिंह, डा मिथिलेश यादव, डॉ. नितेश जायसवाल, डा. दिनेश कुमार वर्मा, डॉ. विजय शंकर पांडे समेत संस्थान व विश्वविद्यालय के अन्य शिक्षकों ने बधाई दी।

सम्बंधित खबरें  👇