थाना के ठीक सामने महराजगंज का अटल मनरेगा पार्क सदरूद्दीनपुर गडे़रिहा की स्थिति बद से भी बदतर
search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

थाना के ठीक सामने महराजगंज का अटल मनरेगा पार्क सदरूद्दीनपुर गडे़रिहा की स्थिति बद से भी बदतर


रिपोर्ट - अभिषेक यादव (जौनपुर)

महराजगंज (जौनपुर) । ब्लाक क्षेत्र का ग्राम पंचायत सदरूद्दीनपुर का अटल मनरेगा पार्क तीन बर्ष में ही जर्जर हो गिरने के कगार पर है। जिसका लोकार्पण क्षेत्रीय बदलापुर विधायक रमेश चन्द्र मिश्र के कर कमलो द्वारा बर्ष 2020- 21 में ब्लाक प्रमुख माण्डवी सिह की अध्यक्षता व तत्कालिक ग्राम प्रधान राकेश कुमार मिश्र की मौजूदगी में किया गया था।

सदरूद्दीन गडे़रिहा का अटल  मनरेगा पार्क महराजगंज थाना भवन के सामने स्थित है !पार्क जिस समय बन कर तैयार हुआ वहां क्षेत्र के सैकडो लोग स्कूल के छात्रो से लेकरअगल बगल के खेलकूद दौड़ मार्निग वाक हेतु टहलने आते रहे परन्तु मौजूदा समय पार्क की स्थिति बद से भी बदतर हो गयी जहां दो पल के लिए बैठना भी दूभर हो गया है।

पार्क का पूर्वी गेट और कई कुर्सियां टूटी -

महराजगंज थाना के ठीक सामने पार्क का पूर्वी गेट टूटकर लटक रहा है। पार्क भीतर जगह जगह  बैठने वाली कई कुर्सियां टूटी  जमीन पर पडी है। पार्क के बीच में लाखो की लागत से लगाई गयी खम्भे की स्ट्रीट लाईट और बाहर गेट के सामने की लगी स्ट्रीट लाईट दोनो एक वर्ष से खराब बंद पडी है बिजली के केबल जगह जगह खराब हो गये है पार्क में रात अंधेरा कायम रहता है। टूटा झूला का सामान महिला शौचालय में दिखा
अटल मनरेगा पार्क में जगह जगह लगे रेलिंग व झूला टूटकर धराशाई हो चुके है।


सामुदायिक शौचालय में गंदगी का अंबार, नही होती कभी साफ सफाई, हैण्डपम्प भी उगल रहा गंदा पानी 

पार्क के भीतर बने सामुदायिक  शौचालय की फर्स टूट चुकी है महिला शौचघर के बर्तन में गंदे कपडे ठूसे गये है बाहर से हमेशा ताला लटका रहता है शौचालय की हाल में टूटा फूटा सामान भरा गया है। पुरूष शौचालय की टूटी गेट के भीतर शौच का बर्तन टूटा पडा़। जहां कई परत मल जमा पडा़ है। जिसकी दुर्गन्ध से लोगो का पार्क में उठना बैठना मुश्किल हो गया है। 

हैण्डपम्प गंदा पानी उगल रही। फर्स भी कचरे से पटी है, पार्क के मेन गेट पर माली का नाम मनीराम लिखा गया परन्तु माली की मजदूरी न मिल पाने के कारण वह भी काम करना बंद कर दिया।  समूचा पार्क परिसर कूडे से पटा है पार्क के समीप रह रहे मोतीलाल साहू ने बताया कि पार्क के चारो तरफ लगे पाईप सहित खम्भे जर्जर हिल रहे है ये किसी भी समय धराशायी हो सकता है। पार्क का कोई देखरेख करने वाला नही है तैनात सफाई कर्मी वर्षो से कभी दिखाई ही नही दिया। अटल मनरेगा पार्क बगल के दुकानदार बीरेन्द्र मौर्य ,गुड्डू और मोती ने बताया कि पार्क की स्थिति देख रेख के अभाव मे दो बर्ष से बदतर हुई है। इस विषय पर प्रधान राममनोहर यादव का कहना है कि टूटे हुए सामान की मरम्मत जल्द ही कराई जायेगी




आपकी पसंद की ख़बरें