जौनपुर न्यूज :चरियाही गांव पहुचा विकसित भारत संकल्प यात्रा वाहन सरकार की कल्याणकारी योजनाओ पर डाला प्रकाश
search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

जौनपुर न्यूज :चरियाही गांव पहुचा विकसित भारत संकल्प यात्रा वाहन सरकार की कल्याणकारी योजनाओ पर डाला प्रकाश


चरियाही गांव में पहुची विकसित भारत संकल्प यात्रा 
सरकार की योजनाओ की दी गयी जानकारी ।


चंदन यादव (जौनपुर )

महराजगंज । क्षेत्र के ग्राम पंचायत चरियाही में रविवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जागरूकता वाहन पहुचा जहां सरकार की कल्याणकारी योजनाओ के बारे में बिन्दुवार जानकारी दी गयी । एडीओ कापरेटिव डा० संजय कुमार सिह ने बताया कि गांव के प्रत्येक ब्यक्ति तक सरकार की कल्याणकारी योजनाएं पहुचाना ही विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य है। संकल्य यात्रा पर सभी विभाग के अधिकारियो का ड्यूटी लगाई गयी है ताकि मौके पर ही समस्याओ का निस्तारण किया जा सके ।

कृषि विभाग के सत्येन्द्र सिह ने पीएम किसान सम्मान निधि और कृषि बीज कीटनाशक दवाओ के बारे में जानकारी दी ।बीटीएम एसके सिह ने स्वच्छ भारत मिशन एलपीजी कनेक्सन गरीबो के लिये आवास खाद्य सुरक्षा और आयुस्मान कार्ड व शिक्षा ब्यवस्था स्वच्छ पेयजल  पर प्रकाश डाला। मौके पर कुछ समस्याओ का निस्तारण भी किया गया  कुछ ग्रामीण अपनी मांग लिखित प्रार्थना पत्र के माध्यम से किया ।
कार्यक्रम में एडीओ एजी सत्येन्द्र सिह कापरेटिव संजय सिह ग्राम विकास अधिकारी प्रदीपकुमार कोटेदार उमाशंकर यादव  ग्रामप्रधान बृजलाल यादव आंगनवाडी व आशा कार्यकर्ता समेत गांव के सैकडो लोग मौजूद रहे ।




आपकी पसंद की ख़बरें