search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

नहर में पानी का अता पता नही पानी के बजाय उड़ रहे हैं धूल , जिसे देख किसानों की बेचैनी बढ़ी।


रिपोर्ट - जय प्रकाश तिवारी 

सुजानगंज(जौनपुर): क्षेत्र के शारदा सहायक खण्ड शाखा मड़ियाहूं नहर में पानी का अता पता नही उसके पानी के  बजाय धूल उड़ रहे हैं जिसे देख किसानों की बेचैनी बढ़ हुई है  इस समय धान का बीजारोपण होना चाहिये तो नहर में पानी ही नही है विगत दो महीने से नहर में पानी नही आया गर्मी के मौसम में पानी न रहने से आस पास के गांवों में लगे हैंडपंपों की हालत दयनीय स्थिति में चल रही है जिससे किसानों की आशा जो है वो निरासा में बदल गई है फसलों की सिंचाई पंपिंगसेट से करनी पड़ रही है गर्मी के मौसम में पानी न आना दुर्भाग्यपूर्ण समस्या है जिसकी वजह से आस पास के गांवों के तालाब के भी पानी सूख गए है। नहर में सटे गांव पहुआ, भीलमपुर,

सरायघाटम, ऊमरपुर, ऊंचागांव, रया, मोहरियाव, मुस्तफाबाद, तरसाव, सलारपुर, चौबेपुर सहित लगभग सैकड़ों गाँव शूखा से प्रभावित दिखाई दे रहे हैं।

स्थानीय निवासी मणि शंकर यादव, कमलेश दुबे, बड़े चौबे, ज्ञान प्रताप सिंह, सुशील सिंह, रियासत अली सहित कई किसानों ने नहर में पानी आने की मांग की है। इस सम्बन्ध में जब नहर विभाग अवर अभियंता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि नहर का पानी प्रतिवर्ष 1 महीना 15 दिनों तक पानी को विभाग द्वारा रोका जाता है ताकि नहर की साफ सफाई करा दी जाय उन्होंने बताया कि पानी लखीमपुर से छूट गई लगभग 22 जून तक पहुंचने की संभावना है।

-- इसे भी पढ़ें --