search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

पूर्वांचल की बिटिया आकांक्षा ने रचा इतिहास, बनी कलेक्टर, यूपीएससी में ऑल इंडिया रैंकिंग में 44 वां स्थान किया प्राप्त


REPORTED BY : अभिषेक यादव  
EDITED BY : AVP NEWS 24

फ़ोटो - आकांक्षा सिंह    || AVP NEWS 24 ||

पूर्वांचल न्यूज़ : बिहार कैडर के पूर्व पीसीएस अधिकारी और झारखंड कैडर से रिटायर्ड ज्वाइंट सेक्रेटरी व आजमगढ़ के बुढ़नपुर गांव और तहसील निवासी चंद्र कुमार सिंह की लाडली बिटिया आकांक्षा सिंह ने अपने उत्कृष्ट प्रयासों और अथक मेहनत के बल पर यूपीएससी (UPSC) की परीक्षा पास करते हुए ऑल इंडिया रैंकिंग में 44 वां स्थान प्राप्त किया है। 

इस सुखद समाचार ने आकांक्षा के परिवार और शुभचिन्तकों में खुशी का आलंब फैला दिया है। कलेक्टर बनने पर परिजनों व सगे संबंधियों समेत ग्रामीणों में हर्ष ब्याप्त है। बधाई देने वाले लोगों का लगातार कॉल व SMS आ रहा है।

आपको बताते चले कि आकांक्षा सिंह की प्रारंभिक शिक्षा जमशेदपुर से हुई उन्होंने वहां से हाई स्कूल और इंटर की परीक्षा पास करने के बाद मिरांडा हाउस दिल्ली से ग्रेजुएशन करने के बाद जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय दिल्ली से भूगोल में मास्टर डिग्री और एमफिल किया वर्तमान में वह रांची विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं। 


इस सफलता के संदर्भ में आकांक्षा के पिता ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि बेटी आकांक्षा शुरुआत से ही लगनशील और परिश्रमी रही है, अपने धुन की पक्की और लक्ष्य के प्रति हमेशा जिद्दी रही जिसका परिणाम रहा कि उसने यूपीएससी में उसने यह मुकाम हासिल किया है। आकांक्षा के पिता ने ये भी कहा कि हमें अपनी बेटी पर गर्व है कि मेरी बेटी ने अपनी पढ़ाई की मेहनत के बल पर परिवार सहित पूरे प्रदेश को गर्वित बना दिया है। चंद्र कुमार सिंह वर्तमान में वाराणसी वीडीए कॉलोनी लालपुर में रहते हैं।  वहीं आकांक्षा ने अपने इस बड़े सफलता का पूरा श्रेय अपने माता पिता व गुरुजनों, मित्रों और अपने परिश्रम को दिया है।