search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

JAUNPUR NEWS : डायग्नोस्टिक सेन्टर को सील करने व एफआईआर दर्ज करने का जिलाधिकारी ने दिया आदेश


जौनपुर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मडियाहू का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान भवन की भौतिक स्थिति संतोषजनक नही पायी, जिस पर सीएमओ की जिम्मेदारी तय किये जाने हेतु कहा गया। जिलाधिकारी ने भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य के सम्बन्ध में जानकारी ली। उन्होंने ओपीडी रुम में जाकर पूछा कि कुल कितने मरीज देखे गये और इस दौरान किस तरह के मरीज अधिक आ रहे है।


जिलाधिकारी ने दवाओं की उपलब्धता की जानकारी लेते हुए निर्देश दिया कि सभी प्रकार की आवश्यक दवाएं उपलब्ध रहे। टी०बी० डाट्स केन्द्र पर जाकर जानकारी प्राप्त की कि कितने मरीजों का इलाज किया जा रहा है जिस पर प्रभारी चिकित्साधिकारी के द्वारा बताया गया कि लगभग 142 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। लैब में जाकर लैब टेक्निशियन मान सिंह से स्वास्थ्य जांच के सम्बन्ध में जानकारी ली जिस पर एलटी के द्वारा बताया गया कि लगभग 60-70 जॉचें की जाती है। आज कुल 16 लोगो का एक्सरे हुआ पाया गया। इस दौरान जिलाधिकारी ने अपने आखों की जांच भी करवायी।


सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के बगल में स्थित डायग्नोस्टिक सेन्टर पर अप्रशिक्षित कर्मचारी कार्य करते पाये गये, जिस पर तत्काल रूप से डायग्नोस्टिक सेन्टर को सील करने और उपजिलाधिकारी एवं नोडल एसीएमओ को सम्बन्धित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने प्रभारी चिकित्साधिकारी डा० एम.एस. यादव को निर्देश दिया कि सभी चिकित्सक समय से स्वास्थ्य केन्द्र पर उपस्थित रहकर मरीजों का इलाज करें। स्वास्थ्य केन्द्र पर साफ- सफाई का भी विशेष ध्यान रखा जाए। नियमित साफ- सफाई की जाए। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी कुणाल गौरव, डा० अरूण कुमार भारती, डा० शाहिद अख्तर, डा० दीवा, डा० अरुण कुमार यादव सहित अन्य उपस्थित रहे।

WhatsApp Channel