search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

Jaunpur News : लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित हुए वरिष्ठ चिकित्सक डॉ शैलेश कुमार सिंह


जौनपुर न्यूज़ : होम्योपैथिक मेडिकल एसोसिएशन आफ इंडिया द्वारा जनपद के लाइन बाजार स्थित आईएमए भवन में विश्व होम्योपैथी दिवस पर होमियोपैथी चिकित्सा विज्ञान के जनक डॉ सैमुअल हैनिमैन का 269 वा जयंती समारोह मनाया गया। 


तैंतीस वर्षीय योगदान को देखते हुए दिया गया अवार्ड - 


आपको बताते चले कि इस अवसर पर जिले के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ शैलेश कुमार सिंह को होम्योपैथिक चिकित्सा क्षेत्र में अमूल्य योगदान देने के लिए लाइफ़ टाइम एचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार होम्योपैथी चिकित्सा में उनके तैंतीस वर्षीय योगदान को देखते हुए दिया गया है। 


प्रवक्ता पद पर कार्य कर चुके है डॉ. सिंह -


ज्ञातव्य है कि डॉ सिंह देश विदेश की शैक्षणिक कार्यशालाओं में भाग लेने के साथ साथ तत्कालीन राजकीय टी डी होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज में प्रवक्ता पद पर कार्य कर चुके हैं। आइ एम ए सभागार में आयोजित एक भव्य समारोह में माननीय ज़िला न्यायाधीश वाणी रंजन अग्रवाल ने डॉ एस के सिंह को यह सम्मान प्रदान किया। विदित हो इनके पिता स्व श्री शीतला प्रसाद सिंह ने जनपद में होम्योपैथिक की शुरूआत किया था। 


डॉ. सिंह ने कहा - 


खुशी के मौके पर डॉक्टर सिंह ने अवार्ड लेते हुए कहा कि यह अवार्ड वह अपने पिता को समर्पित करते हैं, जिनके कारण आज वह इस मुकाम पर है। इस महत्वपूर्ण अवसर पर उनके साथ उनकी पत्नी भी मौजूद रही।