Sant Kabir Nagar News: रोशनी ने जिले का नाम किया रोशन, इसमें हुआ चयन
search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

Sant Kabir Nagar News: रोशनी ने जिले का नाम किया रोशन, इसमें हुआ चयन



संतकबीर नगर। तहसील धनघटा क्षेत्र के मुंडेराशुक्ल गांव निवासी डा. रोशनी मिश्रा ने अपनी शिक्षा के बल पर एमबीबीएस (MBBS) में चयन प्राप्त किया है। इस सफलता से वह न केवल अपने परिवार और गांव का गर्व बनीं, बल्कि पूरे जनपद का नाम रोशन की है। 

आपको बताते चले कि डॉ. रोशनी मिश्रा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गांव से लेकर मुंबई तक की उसके बाद मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए जर्जिया चली गई। जब रोशनी ने अपनी मेडिकल की पढ़ाई पूरी करके घर वापस आई, तो ग्रामीणों ने उनका आदर-सम्मान बढ़ाते हुए फूल माला और मिठाई खिलाते हुए स्वागत किया। डॉ. रोशनी के सिर पर पिता का साया न होने के कारण इनके भाई और बड़े पिता मन्नू मिश्रा और माता माधुरी मिश्रा ने आगे बढ़कर सहयोग किया। साथ ही साथ मनोबल बढ़ाने का कार्य किया। जिसके फलस्वरूप डॉ. रोशनी ने मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया की परीक्षा को पास कर लिया। 


जिसके बाद अध्यापक राजकुमार शुक्ला ने डॉ. रोशनी मिश्रा के घर अपने अध्यापक मित्रों के साथ पहुँच कर मिठाई खिलाई और आशीर्वाद दिया। इस खुशी के लम्हे में राम करन पासवान, रवि प्रताप सिंह, पशुपति उपाध्याय, अभिषेक श्रीवास्तव, राम अशीष, और प्रधान सरवन यादव व अन्य गांव वाले उपस्थित रहे। इस अवसर पर क्षेत्र में खुशी का माहौल बना हुआ है।





आपकी पसंद की ख़बरें