search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

जौनपुर न्यूज : नौ सूत्रीय मांगो को लेकर किसान यूनियन का ब्लाक मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन


अभिषेक यादव


महराजगंज  (जौनपुर) । किसानो की नौ सूत्रीय मांग को लेकर किसान यूनियन (अराजनैतिक) ने सोमवार ब्लाक मुख्यालय महराजगंज पर धरना प्रदर्शन किया।

किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष लालचन्द यादव की अध्यक्षता में संयुक्त किसान मोर्चा के आदेशानुसार  सरकार के अत्याचार व उनके द्वारा किये जा रहे भष्टाचार के खिलाफ  किसानो की लम्बित मांगो को लेकर सोमवार ब्लाक मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करते हुए किसानो ने नौ सूत्रीय मांग पत्र एडीओ पंचायत के के पाण्डेय के हाथों राष्ट्रपति को ज्ञापन सौपा। ज्ञापन में किसानो के खिलाफ हुए मुकदमें को वापस कराने, न्यूनतम समर्थन मूल्य के दायरे में रखने, किसानो का कर्ज और बिजली बिल  माफ करते हुए विद्युत विधेयक 2020को रद्द किये जाने जाने की मांग की गयी है। पत्रक में किसानो का पेंशन बढाकर प्रति माह 5 हजार किये जाने दूध का मूल्य 80 रूपये किये जाने  गांवो में बने सामुदायिक शौचालयो पर सफाई कर्मी की तैनाती तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र महराजगंज पर निर्माणाधीन लैब की जांच कराते हुए मानक अनुरूप निर्माण कराये जाने की मांग की है। 

प्रदर्शन का संचालन मनोज कुमार यादव अध्यक्षता लालचंद यादव ने किया! प्रदर्शन में अमरनाथ जितिन यादव कैलासनाथ खिलाडी भुंवर राम हित नंदलाल गिरधारी श्यामलाल  निर्मला सुशीला महेन्द्र मिश्र आदि कई किसान मौजूद रहे।