search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

Gorakhpur News : पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की कथा पर लगा ग्रहण, कथा के लिए दी गई अनुमति को प्रशासन ने लिया वापसी

गोरखपुर । जनपद के बड़हलगंज में बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री की कथा होने की थी कि, इसी बीच गोरखपुर पुलिस ने कथा के लिए दी गई अनुमति को वापस ले लिया है। इसमें सुरक्षा के अभाव की बात को लेकर प्रशासन ने चिंता व्यक्त की है। 


आपको बता दे कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा का कार्यक्रम बड़हलगंज कस्बा के सरयू नदी के तट पर 15 से 19 जनवरी तक होने वाली थी, और इस कार्यक्रम की होर्डिंग भी पूरे शहर में लग गई थी। मिली जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है कि यहां कथा होने पर पड़ोसी राज्य बिहार और नेपाल से भी काफी संख्या में भक्त आ सकते है। उसी के अनुसार तैयारियां हो रही थीं। 

अनुमति कैंसिल करने को लेकर एसडीएम रोहित कुमार मौर्य ने बताया कि एसपी साउथ ने अपनी रिपोर्ट में खिचड़ी मेला व महोत्सव आदि कारणों से सुरक्षा देने में पुलिस प्रशासन की अनुपलब्धता की रिपोर्ट दी है। फोर्स की कमी से कथा में होने वाली भीड़ को देखते हुए सुरक्षा और कानून व्यवस्था की समस्या खड़ी होने की संभावना बन गई। इसी कारण पूर्व में कथा के लिए जारी की गई अनुमति वापस ले ली गई है। जिस वजह से अब गोरखपुर के लोगों में काफी मायूसी छायी हुई है। वही इस कार्यक्रम को आयोजन करने वाले टीम के द्वारा या नहीं बताया गया है कि कार्यक्रम का अब क्या रूपरेखा होगा कार्यक्रम किस तरह से आयोजन होगा या कार्यक्रम निरस्त हो जाएगा लेकिन लोगों का कहना है कि जब प्रशासन परमिशन नहीं देगा तो कार्यक्रम निरस्त ही समझा जाए।