search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

जौनपुर की बेटी को काशी हिंदू विश्वविद्यालय वाराणसी में गोल्ड मेडल व प्रमाण पत्र देकर किया गया सम्मानित, माता-पिता समेत लोगों में खुशी की लहर

फ़ोटो - रिया जायसवाल

Jaunpur News : यूपी के जनपद जौनपुर के बदलापुर कोतवाली क्षेत्र के सरोखनपुर निवासी व काशी हिंदू विश्वविद्यालय वाराणसी में B.A स्नातक की परीक्षा में सर्वोच्च अंक पाने वाली छात्रा रिया जायसवाल को गोल्ड मेडल व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया है।

आपको बता दे कि रिया जायसवाल को गोल्ड मेडल मिलने पर उनके माता-पिता समेत लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी वही गांव के लोगो ने रिया बिटिया के घर जाकर और दूर दराज के लोग सोशल मीडिया के जरिए रिया बिटिया को बधाई दे रहे हैं ।


रिया का बचपन से ही पढ़ाई में है लगाव 


प्राप्त जानकारी के अनुसार सरोखनपुर निवासी सल्तनत बहादुर इंटर कॉलेज के सेवानिवृत प्रवक्ता राम लखन जायसवाल की पौत्री रिया जायसवाल बचपन से ही पढ़ाई करने में काफी मेहनत करती रही वहीं रिया ने हाई स्कूल की पढ़ाई बदलापुर के वर्गों बालिका विद्यालय से और इंटरमीडिएट की पढ़ाई सल्तनत बहादुर इंटर कॉलेज से ही किया इसके बाद वह B.A.स्नातक आनर्स की पढ़ाई काशी हिंदू विश्वविद्यालय वाराणसी में किया जहां B.A. स्नातक की पढ़ाई में उसे सर्वोच्च अंक पाने पर रिया जायसवाल को दीक्षांत समारोह कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री के वैज्ञानिक सलाहकार अजय कुमार सूद के द्वारा गोल्ड मेडल व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।


मीडिया से रिया ने बताया कि वह अफसर बनकर देश की सेवा करना चाहती है


बातचीत के दौरान रिया जायसवाल ने बताया कि वह आईएएस अफसर बनकर देश की सेवा करना चाहती है इस दौरान प्रोफेसर डॉक्टर संजीव रतन जायसवाल, शिव रतन जयसवाल, डॉक्टर दिलीप जायसवाल, विशाल जायसवाल अभिनव जयसवाल, जासिका जायसवाल सहित लोगों ने बधाइयां दी।

-- इसे भी पढ़ें --