search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

Jaunpur News : जौनपुर में हुई श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन बम विस्फोटकांड के दो आतंकी दोषी करार , 02 जनवरी को सुनाई जाएगी सज़ा


जौनपुर । यूपी के जनपद जौनपुर अंतर्गत सिंगरामऊ के हरपालगंज रेलवे स्टेशन के पास श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन में 28 जुलाई 2005 को हुए बम विस्फोट के मामले में कोर्ट ने दो आरोपियों को दोषी पाया है , इस मामले में  दो जनवरी को फैसला सुनाया जायेगा। 

डीजीसी फौजदारी सतीश कुमार पांडेय ने बताया कि मामले में दोनों पक्षों की बहस काफी समय पूर्व समाप्त हो चुकी है। अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम की अदालत ने  ट्रेन में बम रखने का आरोपित बांग्लादेश निवासी हिलाल उर्फ हिलालुद्दीन व विस्फोट में सहयोग का आरोपित नफीकुल विश्वास को  दोषी पाया है , सज़ा दो जनवरी को सुनाई जाएगी ।


बता दे कि दोनों आरोपियों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दोपहर बाद कोर्ट में पेश किया गया। फैसले के लिए तारीख तय होने के बाद दोनों को वापस जेल भेज दिया गया।

इस बम विस्फोट में 14 लोगों की मौत हो गई थी और 62 यात्री घायल हो गए थे।


इस मामले में ट्रेन में बम रखने वाले बांग्लादेशी आतंकी रोनी उर्फ आलमगीर को 30 जुलाई 2016 को तथा षड्यंत्र करने वाले आतंकी ओबैदुर्रहमान को 31 अगस्त 2016 को अपर सत्र न्यायाधीश बुद्धिराम यादव ने मृत्युदंड की सजा सुनाया था। दोनों ने हाईकोर्ट में अपील की है, जो लंबित है।