search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

Jaunpur news: प्रसव के बाद प्रसूता की मौत, परिवार में मचा कोहराम, पैदा हुई बेटी पूर्ण रूप स्वस्थ

Jaunpur news: Mother dies after delivery, chaos in the family, daughter born completely healthy.


जौनपुर । खुटहन थाना क्षेत्र अंतर्गत राउतपुर गाँव निवासी एक प्रसूता की बीती रात में बदलापुर तहसील स्थित एक निजी अस्पताल में प्रसव के उपरांत मौत हो गयी। जबकि पैदा हुई बेटी स्वस्थ है। मौत की मनहूस खबर सुन स्वजनों में कोहराम मच गया। परिजनों ने मृतका के शव का दाह संस्कार गोमती नदी के तट पर कर दिया।

गांव निवासी डब्लू ने बताया कि उसकी 26 वर्षीय गर्भवती पत्नी मुन्नी देवी को रविवार की दोपहर को प्रसव पीड़ा शुरू होने के बाद उसे बदलापुर बाजार स्थित एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। देर शाम को प्रसूता ने नॉर्मल डिलीवरी के उपरांत एक स्वस्थ्य बेटी को जन्म दिया। कुछ ही देर बाद पत्नी की हालत बिगड़ने लगी। गम्भीर हालत देख चिकित्सक ने उसे रेफर कर दिया । जिला मुख्यालय ले जाते समय प्रसूता ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया ।


मौत की गमगीन खबर सुन परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। मृतका के दो अबोध बेटे प्रतीक (5 वर्ष), अंशू (2 वर्ष) तथा जन्मी नवजात बेटी को नही पता कि अब उनकी मां इस दुनिया मे नही है। अबोध बालक प्रतीक के करुण क्रंदन सुन सांत्वना देने पहुंच रहे नात रिश्तेदार तथा आस पड़ोस के लोगों की आंखे बरबस ही भर जा रही थी ।