search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

यूपी के देवरिया में भूमि विवाद में हुई हत्याओं पर गरमायी सियासत , उच्च स्तरीय जांच की मांग


देवरिया यूपी के  देवरिया जिले में रुद्रपुर कोतवाली के फतेहपुर के लेहड़ा टोला में हुई नृशंस हत्याओं कोलेकर राजनीति गर्मा गई है। इस पूरे घटना पर सपा के अध्यक्ष पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इस वारदात की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए एक्स यानी ट्विटर पर कहा की देवरिया में हुई दिल दहला देनी वाली घटना शासन की विफलता और कहीं न कहीं प्रशासन की लापरवाही या संलिप्तता की वजह से घटित हुई है। 

अखिलेश यादव ने कहा कि काश मुख्यमंत्री जी के दुख प्रकट करने से लोगों का जीवन वापस आ जाता । उन्होंने कहा कि एक उच्च स्तरीय जांच ही इस हत्याकांड की परतों के पीछे की परत उतार कर न्याय कर सकती है। ये जांचतत्काल थे। इस मामले को लेकर कांग्रेस ने भी प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला किया है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने एक्स पर अपने आधिकारिक अकाउंट से की गई एक पोस्ट में कहा कि देवरिया के रुद्रपुर के जमीनी विवाद में छह लोगों की हत्या हुई है।

प्रदेश की कानून-व्यवस्था इतनी बदहाल हो गयी है कि छोटे-मोटे विवाद में भी निर्भय होकर सरे आम छह लोगों की हत्या हो जाती है। न कोई कानून का भय न ही सम्मान। पार्टी ने इसी पोस्ट में आरोप लगाया कि योगी सरकार ने इस प्रदेश को ऐसे अपराधिस्तान में तब्दील किया है कि घर में बैठी महिलाएं तो क्या बच्चे, जवान और बुजुर्ग भी सुरक्षित नहीं है।