search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

महराजगंज थाना परिसर मंदिर में एक ही गांव के सजातीय प्रेमी जोडे़ ने रचाई शादी

महराजगंज थाना मंदिर में प्रेमी जोड़े ने रचाई शादी !

महराजगंज (जौनपुर ) । स्थानीय थाना क्षेत्र के एक ही गांव के सजातीय  प्रेमी जोड़े ने शनिवार थाना  परिसर स्थित मंदिर में परिजन की सहमति से शादी रचाई ! थाना परिसर में स्थित हनुमान मंदिर को साक्षी मानकर प्रेमी जोड़े ने सात फेरे भी लिए!


क्षेत्र के एक गांव में एक सप्ताह पहले प्रेमी युगल को रात्रि एक साथ देख लड़की के परिजनो ने भारी हंगामा किया गांव वाले ने पंचायत की बात नही बनी तो लड़की के परिजन ने 112 नं बुला  या सूचना पर पहुची 112नं की पुलिस ने दोनो पक्षो को थाने पर ले गयी ! पूरा दिन थाना परिसर मे पंचायत हुई अन्ततदोनो तरफ के परिजन शादी के लिए राजी हो गये थे !
सुलह समझौता के तहत दोनो आज शनिवार सुबह थाना परिसर मे आकर मंदिर पर रस्मोरिवाज के तहत शादी की तैयारी करने लगे !इसी बीच लड़का पक्ष के परिजन शादी के लिए एक महीने का समय और मांगने लगे तो लड़की पक्ष के परिजन परेशान हो मुकदमा दर्ज कराये जाने की मांग करने लगे !  घंटो बाददोनो पक्ष के परिजन शादी के पक्ष मे राजी हुए !शनिवार देर शाम सजातीय प्रेमी जोड़े की शादी वैदिक मंत्रो के बीच महराजगंज थाना परिसर स्थित  हनुमान मदिर पर वैदिक मंत्रो के बीच सम्पंन कराई गयी ! सिन्दूर दान व जयमाल कार्यक्रम में परिजनो ने प्रेमी जोडे को आशिर्वाद दिया !मौके पर विश्व हिन्दू परिषद के  लालमणि पांण्डेय थानाध्यक्ष महराजगंज दिव्य प्रकाश सिह दीवान जावेद अहमद  समेत थाने की महिला कांस्टेबल व अन्य कई पुलिस कर्मी व क्षेत्रीय लोग भी मौजूद रहे !

-- इसे भी पढ़ें --