search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

4 महीने बाद सारस से मिलने पहुंचे आरिफ चिड़ियाघर, सारस ने आरिफ को देखते ही उछलने - कूदने लगा।



उत्तर प्रदेश । पक्षी सारस के दोस्त कहे जाने वाले अमेठी के  आरिफ गुर्जर की दोस्ती भी मिशाल हो गयी थी । आपको बता दे कि जब से सारस आरिफ से बिछड़ गया, तब से आरिफ बहुत परेशान दिखाई दे रहे हैं। जब आरिफ 4 महीने बाद कानपुर के चिड़ियाघर में सारस से मिलने पहुंच तो आरिफ ने जैसे ही चेहरे से अपना मॉस्क उतारा तो सारस ने आरिफ को तुरंत पहचान लिया और खुशी से नाचने लगा।

आपको बता दे कि आरिफ और सारस को लेकर यूपी में खूब सियासत भी हुई। दोबारा जब फिर आरिफ अपने दोस्त सारस से मिलने कानपुर के चिड़ियाघर पहुंचे। इस बार न तो उन्होंने इसके बारे में पहले से जू प्रशासन से कोई दरख्वास्त की और न ही इसकी जानकारी दी। आरिफ ने बना बताये किसी को कानपुर चिड़ियाघर की टिकट लेकर भीड़ के बीच कानपुर चिड़ियाघर पहुंचे थे।

विडियो के अनुसार जब आरिफ सारस के बाड़े के पास पहुंचे तो पहले तो सारस आरिफ को पहचान नहीं पाया, मगर जैसे ही आरिफ ने चेहरे से मास्क उतारा तो सारस ने तुरंत पहचान लिया और खुशी से उछलने लगा। यह पूरा सीन आरिफ ने अपने फोन में वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर शेयर की। बता दे कि जब इसकी जानकारी जू प्रशासन को हुई तो उन्होंने सीसीटीवी खंगाले, जिसमें आरिफ के आने की पुष्टि हुई।

आरिफ द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में आरिफ बोलते हुए दिखाई दे रहे हैं कि सारस पहले से बहुत  दुबला-पतला हो गया है, शायद सारस अच्छे से खा पी नहीं रहा है। जानकारी के अनुसार आरिफ का कहना है कि वो कोशिश करेंगे कि सारस पक्षी को आजाद कर दिया जाए।