search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

जौनपुर की बेटी साहिबा ने NEET में पाई सफलता, 661 अंक प्राप्त कर जिले का नाम किया रोशन

फ़ोटो : साहिबा बानो

जौनपुर न्यूज़ । उत्तर प्रदेश के जनपद जौनपुर के नगर पंचायत गौराबादशाहपुर की होनहार छात्रा साहिबा बानो ने NEET (2024) परीक्षा में शानदार प्रदर्शन कर जिले का नाम रोशन किया है। मंगलवार देर शाम परीक्षाफल आया जिसमे साहिबा ने 720 में से 661 अंक प्राप्त कर अपनी मेहनत और प्रतिभा का परिचय दिया। ऑल इंडिया रैंकिंग में साहिबा ने 20809वां स्थान प्राप्त किया है, जबकि ओबीसी कोटे में उनका रैंक 9189 है। साहिबा की नीट परसेंटाइल रैंक 99.11% है, जो उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण को दर्शाता है। साहिबा की इस सफलता पर उनके परिवार और शिक्षकों में खुशी का माहौल है।

आपको बताते चले कि साहिबा बानो की मां रहीसुन निशा ग्रहणी हैं। जबकि उनके पिता मोहम्मद अमजद कुरैशी छोटे व्यापारी हैं। साहिबा ने अपनी शुरुआती शिक्षा 1 से लेकर हाई स्कूल तक मदर आएशा चिल्ड्रन एकेडमी में प्राप्त की, इंटरमीडिएट की शिक्षा सेंट जोसेफ सीनियर स्कूल से प्राप्त की, और नीट की तैयारी संजीव राठौर कोचिंग, कानपुर से की है। साहिबा ने बताया कि वह डॉक्टर बनना चाहती है, इसके लिए वह काफी मेहनत और लग्न के साथ पढ़ाई में जुटी रही और आखिर कर अपने प्रयास से सफलता प्राप्त कर चिकित्सक बनने का रास्ता तय कर ही लिया। साहिबा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया है। उन्होंने कहा कि उनके माता-पिता ने हमेशा उन्हें प्रेरित किया और हर कदम पर समर्थन दिया, जिसके कारण आज यह बड़ी सफलता हासिल हुई है।

वही गौराबादशाहपुर नगर पंचायत चेयरमैन दिनेश सोनकर और व्यापार मंडल के अध्यक्ष धर्मेन्द्र गुप्ता ने अपने साथियों के साथ साहिबा की सफलता पर उनके घर पहुंचकर बधाई दी। परिवार में खुशी का माहौल है और साहिबा के अंकल सरताज कुरैशी समेत अन्य ने भी हर्ष व्यक्त करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। साहिबा की इस उपलब्धि पर लोगो ने मुलाकात कर उनके आगे की राह के लिए शुभकामनाएं दीं।


इसे भी पढ़ें - जौनपुर के इस बेटे ने किया जिला टॉप, NEET में 720 में से 715 अंक किया प्राप्त, सौम्य अर्पण का डाॅक्टर बनने का सपना होगा पूरा

सम्बंधित खबरें  👇