search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

Jaunpur News: लेखपाल के बेटे का आईआईटी कानपुर में चयन, परिवार में खुशी की दौड़ी लहर

जौनपुर / Avpnews24 : यूपी के जौनपुर जिले के सिद्धीकपुर स्थित माँ दुर्गा जी विद्यालय के छात्र व लेखपाल कृष्ण चंद्र मौर्या के पुत्र प्रखर मौर्या ने जेईई एडवांस 2024 परीक्षा में शानदार प्रदर्शन कर आईआईटी (IIT) कानपुर में दाखिला पाने में सफलता प्राप्त की है। प्रखर मौर्या की इस सफलता से उनके परिवार, विद्यालय और पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है।

फ़ोटो : प्रखर मौर्य 

बता दे कि प्रखर के पिता कृष्णचन्द्र मौर्या जो पेशे से एक लेखपाल है, उन्होंने बेटे के उपलब्धि पर विद्यालय के शिक्षकों को हार्दिक धन्यवाद दिया। वही इस मौके पर विद्यालय के निदेशक सूर्यांश प्रकाश सिंह ने गर्व से बताया कि प्रखर शुरू से ही बहुत मेहनती छात्र रहा है, उसने सीबीएसई की इंटरमीडिएट परीक्षा में 96.4% अंकों के साथ पास कर पहले ही विद्यालय व जिले में भी उत्कृष्टता सूचि में जगह बना चुका है। 

बातचीत में प्रखर ने बताया कि मेरे शिक्षक ने मुझे ज्ञान और सही दिशा में गाइड किया, जिससे मैं अपनी क्षमताओं को विकसित कर सका, और मेरे माता-पिता ने हमेशा मेरे पढ़ाई लिखाई में पूरा सहयोग किया, जिससे मेरा मनोबल बढ़ा और मैं अपने लक्ष्यों की दिशा में प्रगति कर सका। वहीं प्रखर ने इस सफलता का श्रेय अपने विद्यालय के शिक्षकों के मार्गदर्शन व माता पिता के आशिर्वाद को दिया।

सम्बंधित खबरें  👇