search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

जौनपुर का बालक अभिनव ने इस प्रतियोगिता में लहराया परचम, लोगो मे खुशी की लहर

REPORTED BY : अभिषेक यादव (जौनपुर) 
EDITED BY : AVP NEWS 24


शाहगंज (जौनपुर)। बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा राष्ट्रीय आविष्कार अभियान के तहत आयोजित क्वीज प्रतियोगिता में मित्तुपुर, जमदरा, डेहरी के बच्चों ने प्रथम स्थान लाकर अपने प्रतिभा का जौहर दिखाए। शिक्षा विभाग में क्षेत्रीय स्तर पर सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर उनका उत्साह वर्धन किया। 

आपको बताते चले कि विभागीय निर्देश के क्रम में खंड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार वैश्य के कुशल पर्यवेक्षण में उक्त प्रतियोगिता संपन्न कराई गई थी। जिसमें जूनियर स्तर पर गणित और विज्ञान विषय में कक्षा 6,7 व 8 से क्रमशः 48, 96 और 108 बच्चों ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता संपन्न होने के बाद देर शाम जारी परिणाम में तीनों स्तर पर जहां कंपोजिट विद्यालय जमदरा से सृष्टि व यूपीएस चेतरहा से हर्षिता, यूपीएस जौनपुर से देव पटेल व यूपीएस चेतरहा से नीरज यादव, यूपीएस अर्शिया से मुस्कान व कंपोजिट विद्यालय जमदरा से ऋषिकेश क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। वही डेहरी मित्तुपुर व जमदरा के बच्चे हर्ष यादव, दिव्या यादव और अभिनव अग्रहरि प्रथम स्थान लाकर जनपद में नाम रोशन किया। 


खंड शिक्षा अधिकारी श्री वैश्य ने बताया कि उत्कृष्ट 5 प्रतियोगियों को विद्यालय स्तर पर विज्ञान के मॉडल बनाने के लिए शासन द्वारा बजट दिया जाएगा। साथ ही वे जनपद में होने वाली परीक्षा में प्रतिभाग भी करेंगे। फिलहाल क्षेत्रीय स्तर पर खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले बच्चों को पुरस्कृत करते हुए उनका उत्साह वर्धन भी किया। प्रतियोगिता के आयोजन के दौरान रविंद्र भास्कर पारसनाथ यादव, संजय सिंह समेत शिक्षक व शिक्षिकाएं लगी रही।