search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

Jaunpur News : ऑटो चालक के बेटे ने जिले में लहराया परचम, इस पद हुआ चयन, लोग दे रहे है बधाई


जौनपुर न्यूज़ । यूपी के जनपद जौनपुर अंतर्गत खुटहन पिलकिछा थाना क्षेत्र के मलिक पट्टी (कोकना) गांव के सूरज साहू ने अपने कुशलता और उत्साह के साथ टेक्निकल इलेक्ट्रीशियन, सबस्टेशन ऑपरेशन (SSO) पद पर नियुक्त होकर अपने परिवार सहित पूरे जनपद के नाम आगे बढ़ाया है।

891 सीट वाली वैकेंसी में से एक सीट बुक कर लिए सूरज


आपको बताते चले कि उक्त गांव निवासी गुलाब चंद्र साहू के बेटे है सूरज साहू हैं। इन्होंने 891 सीट वाली वैकेंसी में से एक सीट अपने लिए बुक कर ली है। गांव क्षेत्र के लोगो ने सूरज की इस सफलता पर उनके निजी आवास पर आकर बधाई दे रहे हैं। वही सूरज के चाचा ने सूरज के इस सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए आशीर्वाद दिए।


घर पर रहकर हासिल की सफलता


सूरज के मुताबिक वह इस पद को अपने दम पर घर रहकर, सेल्फ स्टडी करके प्राप्त किया है, और उन्होंने बताया कि वह लगभग 10 घंटे कड़ी मेहनत व लगन से घर रहकर पढ़ाई करते थे। 


ऐसी हुई इनकी प्राम्भिक शिक्षा


सूरज शाहू ने 2017 में दसवीं की पढ़ाई चंद्रा पैराडाइज इंटर कॉलेज खुटहन व 12वीं की पढ़ाई ग्राम विकास इंटर कॉलेज खुटहन से की। सूरज ने आईटीआई में प्रवेश लेकर आगे की तैयारी जारी रखा। आईटीआई पास करने के बाद एक वर्ष जमकर तैयारी किया, बता दे की 2022 में निकली वैकेंसी जिसमें मात्र 891 पद थे, पहले ही प्रयास में सूरज ने अपना स्थान बना लिया।


पिता चलाते है ऑटो रिक्शा


सूरज के पिता गुलाब चंद्र साहू मुम्बई में ऑटो चलाते हैं, जबकि माता समावती देवी एक गृहणी हैं। सूरज, जो तीनों भाइयों में सबसे बड़े हैं, इनकी एक बहन भी है। सूरज अपने परिवार का मान, सम्मान, और साथ रखते हैं। इन्होंने अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपने माता, पिता, और अपने चाचा प्रेमचंद गुप्ता जी जैसे प्रेरणास्त्रोतों को समर्पित किया है। सूरज का मानना है कि अगर व्यक्ति लगन से काम करे और मेहनत करे तो वह अपने घर पर सेल्फ स्टडी से सफलता प्राप्त कर सकता है।

WhatsApp Channel