search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

Jaunpur News : कोचिंग देने वाले विकास का बिहार में प्रवक्ता पद पर हुआ चयन, गांव से जिले तक खुशी का माहौल

REPORTED BY : अभिषेक यादव (जौनपुर) 
EDITED BY : AVP NEWS 24


जौनपुर न्यूज़ । उत्तर प्रदेश के जनपद जौनपुर अंतर्गत  ग्राम बीबनमऊ, पुरानी बाजार जलालपुर के निवासी शिव कुमार गुप्ता के बेटे विकास कुमार गुप्ता का बिहार लोकसभा आयोग द्वारा आयोजित विद्यालय अध्यापक नियुक्ति परीक्षा (बीपीएससी टीआरई 2.0) में चयन कक्षा 6 से 8 में गणित एवं विज्ञान की विद्यालय अध्यापक में व दूसरा चयन इंटर कॉलेज में रसायन विज्ञान के लिए बिहार में प्रवक्ता पद पर  हुआ है।

विकास ने बड़े गौरव के साथ दोनो परीक्षाओं में सफलता प्राप्त कर, इंटर कॉलेज में प्रवक्ता पद को चुना है। विकास के इस सफलता पर परिवार व गांव से लेकर जिले तक खुशी का माहौल है, लोग सोशल मीडिया व फ़ोन के जरिए विकास को बधाई दे रहे है।

आपको बताते चले कि, जलालपुर के ज्ञान गंगा पब्लिक स्कूल से प्रारंभ करके, हाईस्कूल की शिक्षा दीक्षा बयालसी इंटर कॉलेज और एस एन आई सी कालेज से इंटर की शिक्षा में कदम रखते हुए, दिल्ली विश्वविद्यालय से 2018 में विकास कुमार गुप्ता ने बीएससी की डिग्री प्राप्त की।


विकास ने बताया कि परिवार में कोई सरकारी नौकरी वाला न होने के कारण स्वयं 2015 से दिल्ली में 1 से 12 तक पढ़ने वाले बच्चों को कोचिंग कराते थे। उन्होंने बताया कि उनकी सफलता के पीछे माता-पिता और दोस्तों का सहयोग और आशीर्वाद है, जिससे उन्होंने यह मुकाम हासिल किया।

सम्बंधित खबरें  👇