Jaunpur News : गरीबों के साथी, प्रधानमंत्री पुरस्कार से नवाजे गए इस जिलाधिकारी का है लाखों दिलों पर राज, जानें कौन है ये ऑफिसर ?
search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

Jaunpur News : गरीबों के साथी, प्रधानमंत्री पुरस्कार से नवाजे गए इस जिलाधिकारी का है लाखों दिलों पर राज, जानें कौन है ये ऑफिसर ?



Jaunpur News : उत्तर प्रदेश के जनपद जौनपुर से पूर्व रामपुर के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मंदार के इंसानियत के नाते एवं किए गए नेक कामों के लिए जाने जाते हैं।

आपको बता दे कि जौनपुर के नए जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मंदार 2013 में IAS पद के लिए चुने गए थे। इन्होंने दिव्यांगों, गरीबों के हक में बहुत काम किया है। मिशन समर्थ चलाया जिसके तहत 61 दिव्यांग बच्चों की सर्जरी कराई। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीब बेघरों को घर दिलाने और बनवाने में बहुतों की मदद की।

इससे पहले रविंद्र कुमार मंदार ने रामपुर में अपने कार्यकाल के दौरान 900 से अधिक तालाब बनवाकर जल संरक्षण में महत्वपूर्ण योगदान दिया। जनता की पानी से जुड़ी परेशानियों को दूर किया, उन्होंने तालाब बनवाने का काम 'अमृत सरोवर योजना' के तहत किया। इसके साथ की नदियों के डैम भी बनवाए। जल संरक्षण की मुहिम के तहत काम कर चुके रविंद्र ने 40 हजार से अधिक लोगों को रोजगार दिया। 2013 के इस ऑफिसर अपनी नेक दिली की वजह से वह लाखो लोगो के बीच चर्चा में रहते हैं। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मंदार को इन्हीं सब नेक extraordinary व innovative कामों के लिए Prime Minister’s Awards for Excellence in Public Administration भी मिल चुका है।





आपकी पसंद की ख़बरें