search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

जौनपुर न्यूज : महराजगंज पावर हाउस पर शव रखकर धरना प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण एंव परिजन घंटो बाद एसडीएम और विधायक के आश्वासन पर शव अंतेष्ठि के लिए हुए तैयार !

पावर हाउस पर शव रखकर धरना प्रदर्शन कर रहे परिजन घंटो बाद एसडीएम और विधायक के आश्वासन पर शव अंतेष्ठि के लिए हुए तैयार।

प्राइवेट लिमिटेड टेंडर कम्पनी वर्डक्लास पर दर्ज हुआ मुकदमा 

रिपोर्ट - अभिषेक यादव 


रना प्रदर्शन कर रहे परिजन और ग्रामीणो को समझाते विधायक रमेशचन्द्र मिश्र और बदलापुर एसडीएम अर्चना ओझा व पुलिस 

मृतक प्राइवेट लाइनमैन राजू शर्मा की फाइल फोटो 

महराजगंज । थाना क्षेत्र के बगौझर गांव निवासी राजू शर्मा का विगत दिनो विद्युत करंट की चपेट में आने से शुक्रवार सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना से आक्रोशित परिजन एंबुलेंस से शव लेकर महराजगंज भटपुरा स्थित पावर हाउस पर पहुचकर तीसरे पहर तीन बजे से लेकर 5बजे तक करीब दो घंटे शव को महराजगंज पावर हाउस भटपुरा के सामने रख कर प्रदर्शन किया ! मांग किया की पीड़ित परिवार को सरकारी योजनाओ का लाभ,पट्टे की जमीन,विधुत विभाग की प्राईवेट कंपनी वर्ड क्लास के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाये। धरना प्रदर्शन की खबर सुनते ही महराजगंज,बदलापुर,सुजानगंज थाने की पुलिसमय फोर्स पहुचकर धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझने बुझाने का प्रयास किया पिडित परिवार अन्तेष्ठिमांगे पूरी होने तक अन्तेष्ठी  न करने पर अडे रहे । घंटो बाद मौके पर पहुची बदलापुर एसडीएम अर्चना ओझा और बदलापुर विधायक रमेश चंद्र मिश्रा ने लोगो को समझाया और जिलाधिकारी जौनपुर तथा विद्युत विभाग से फोन पर लम्बी वार्ता की । पीड़ित परिजनों को आश्वासन दिया कि पीड़ित मृतक की पत्नी को एक बीघा पट्टा की जमीन, प्रधानमंत्री राष्ट्रीय पारिवारिक योजना का लाभ,बाल विकास योजना से मृतक के नाबालिक बच्चों को ₹4000 प्रति माह योजना का लाभ, और प्राईवेट लिमिटेड कम्पनी वर्ड क्लास के खिलाफ मुकदमा दर्ज कार्यवाही का आश्वासन दिया!अश्वासन पर घंटों बाद परिजन और ग्रामीण अंतिम संस्कार के लिए तैयार हुए और शव लेकर घर चले गये ।

प्राप्त जानकारी अनुसार बगौझर गांव के मृतक राजूशर्मा 32 वर्ष पुत्र मोतीलाल शर्मा को 10जनवरी शाम करीब साढे पांच बजे 11हजार बोल्टेज का तार ठीक करते समय करंट मार दिया था जो जलते हुए खम्भे से नीचे जमीन पर गिर गये जिससे उनकी कमर टूट गयी और हाथ पांव पीठ पेट बुरी तरह झुलस गया था आनन फानन मे परिजन और ग्रामीणो ने जौनपुर की प्राईवेट अस्पताल शेखर क्रान्ति मे भरती कराया !करीब एक सप्ताह इलाज के बाद डा० रमित शेखर सिह ने राजू की स्थिति नाजूक देख बीएचयू के लिए रेफर कर दिया !परिजन बीएचयू वाराणसी मे भरती कराये जहां चार घंटे बाद शुक्रवार भोर मे उनकी मौत हो गयी !

मौत की खबर सुनते ही परिजनो मे कोहराम मच गया माता पार्वती और पत्नी शीलम शर्मा रोते रोते बेहोश हो जा रही है पुत्र अमन 13वर्ष और अजय 11वर्ष का भी पिता की मौत पर बुरा हाल है ! मृतक राजू शर्मा का अंतिम संस्कार सुल्तानपुर के गोमती नदी के किनारे  इब्राहिमपुर घाट पर किया गया !
इस सम्बंध में थानाध्यक्ष दिव्य प्रकाश सिंह ने बताया कि मृतक के छोटे भाई धर्मेन्द्र शर्मा की तहरीर पर विद्युत विभाग की प्राईवेट लिमिटेड टेंडर कम्पनी वर्ड क्लास के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है ।
WhatsApp Channel