search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

Jaunpur News : राहुल यादव का केन्द्रीय विश्वविद्यालय अमरकंटक में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर चयन, परिवार में खुशी का माहौल

जौनपुर न्यूज़ । जनपद अंतर्गत सिरकोनी ब्लॉक के धौरहरा इजरी गाँव के निवासी दीनानाथ यादव के पुत्र डॉ. राहुल यादव ने साबित कर दिखाया है। इन्होंने इंदिरा गांधी जनजातीय केन्द्रीय विश्वविद्यालय, अमरकंटक में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर चयनित होकर गाँव व क्षेत्र सहित जौनपुर जिले का मान बढ़ाया है।

फोटो - डॉ. राहुल यादव

आपको बता दे कि डॉ राहुल के असिस्टेंट प्रोफेसर बनने से पूरे गाँव और क्षेत्र में खुशी का माहौल है। राहुल के पिता रेलवे से सेवानिवृत्त हो चुके हैं और माता गृहिणी हैं। बेटे की सफलता ने माता-पिता के दामन को खुशियों से भर दिया है। पिता बताते हैं कि राहुल बचपन से पढाई में मेधावी रहा है उसने अब तक की अकादमिक स्तर की सभी पढाई को प्रथम श्रेणी में ही उत्तीर्ण किया है। वह कहते हैं कि मेरा बेटा बहुत ही संघर्षशील है एवं साहसी है। उसके हाथ में असफलाएँ भी लगी हैं, लेकिन उसकी लगन, धैर्य और लक्ष्य के प्रति निरंतर मेहनत के फलस्वरूप ही आज यह सफलता मिली है।

डॉ राहुल की स्कूली शिक्षा जौनपुर के ही बी.आर.पी. इंटर कॉलेज और नेहरू बलोद्यान इंटर कॉलेज से हुई है। स्कूली शिक्षा के बाद उच्च शिक्षा की पढ़ाई बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय से पूर्ण हुई है। बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय से ही इन्होंने राजनीति विज्ञान विषय में पीएच.डी. की उपाधि प्राप्त किया है। डॉ राहुल ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता, गुरुजनों एवं साथियों को दिया है। डॉ राहुल का कहना है कि लक्ष्य के प्रति निरंतर लगे रहने पर आपको सफलता जरूर मिलती है। इनके चयन से परिजनों, गाँव और क्षेत्र में खुशी का माहौल है, घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

सम्बंधित खबरें  👇