search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

जौनपुर न्यूज : ब्लाक परिसर शिविर में दिब्यांग जनो को मिला ट्राईसायकिल और उपकरण

विधायक ने दिव्यागों को बांटा ट्राई सायकिल और उपकरण
 
अभिषेक यादव 
महराजगंज (जौनपुर ) । स्थानीय ब्लाक परिसर महराजगंज में क्षेत्रीय विधायक बदलापुर रमेशचन्द्र मिश्र द्वारा  बुधवार दिव्यांगजनो को ट्राई सायकिल और सहायक उपकरण वितरित किया गया ।


मुख्यअतिथि भाजपा विधायक रमेश चन्द्र ने कहा कि सरकार द्वारा दिव्यांग जन के लिए संचालित की गयी योजनाओ से दिव्यांगजनो को बेहतर लाभ मिल रहा है इन उपकरणो से इनकी दिनचर्या भी बेहतर ढंग से चलने लगेगी।



शिविर में विधायक ने भारतीय जनता पार्टी सरकार की उपलव्धियो के बारे मे जानकारी देते हुए बताया कि सरकार को हर गरीब की चिन्ता है !सबके लिये काम कर रही है !  समारोह में विधायक ने घोषणा भी किया कि जो दिव्यांग दोनो पैरो से पूर्ण रूप से अपाहिज है और वे रोजगार करना चाहते है उनके लिये वे अपनी निधि से मोटराइज्ड ट्राईसकिल देगे। 

वितरण शिविर मे दिव्यांगजन अधिकारी दिव्या शुक्ला ने बताया कि जिन लोगो की पेंशन नही आ रही है वे अपना आधार कार्ड लेकर किसी भी सहज जनसेवा केन्द्र से फेमली आईडी जनरेट करा सकते है जनरेट होते ही  उनकी पेंशन आना शुरू हो जायेगी। दिब्या शुक्ला ने बताया कि महराजगंज विकासखण्ड के कुल 1348 दिव्यांगो को पेंशन मिल रही है! बाकी और गांवो मे बचे हुए है जिन दिव्यांग की पेंशन नही  लगी है वे अपनी आई जनरेट करा ले। शिविर में 110 दिव्यांग को ट्राई सायकिल 20 को कृतिमअंग तथा 5 नेत्रवधिर को इलेक्ट्रिक वाइब्रेट छडी वितरित की गयी ! सभी दिव्यांगो को विधायक रमेश चन्द्र मिश्र ने माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।
मौके पर दिव्यांगजन अधिकारी दिव्या शुक्ला ,बीडीओ  नीरजकुमार  अतरिक्त बीडीओ हरिश्चन्द कौशिक एडीओ पंचायत के के पाण्डेय एडीओ कापरेटिव डा० संजय सिह  भाजपा अध्यक्ष लवकुश सिह प्रधान आजाद सिह विनोद कुमार पाल आदि कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

-- इसे भी पढ़ें --