Jaunpur News: अमृत भारत योजना के तहत चयनित हुआ जौनपुर जंक्शन, एक साल में बदल जाएगी जंक्शन की तस्वीर
search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

Jaunpur News: अमृत भारत योजना के तहत चयनित हुआ जौनपुर जंक्शन, एक साल में बदल जाएगी जंक्शन की तस्वीर


 

इमेज

जौनपुर । जनपद में स्थित 3 स्टेशनों में से जौनपुर जंक्शन और दूसरा जंघई व तीसरा शाहगंज रेलवे स्टेशन को अमृत भारत योजना के तहत चयनित किया गया है। इसके लिए विभागीय तैयारी शुरू कर दी गई है। इसका कार्य एक साल के अंदर पूरा कराया जाना है। 

बता दे कि जिसमें से जौनपुर में 38.7 करोड़ रुपये की लागत से स्टेशन भवन समेत अन्य कार्य कराया जाएगा।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6 अगस्त को अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत वर्चुअल शिलान्यास किया था। इस जंक्शन पर अनेक प्रकार के आधुनिक सुविधाओं का विकास एवं विस्तार किया जाएगा, ताकि जनपद के न और पहचान हो। जिससे पर्यटकों का भी आवागमन होगा।

आपको बता दे कि इस कार्य के में नए स्टेशन भवन का निर्माण होगा और यात्रियों के फूड प्लाजा की व्यवस्था की जाएगी , बेहतर लाइट की व्यवस्था एवम आधुनिक प्रतिक्षालय, बेबी फीडिंग कक्ष, कैफेटेरिया एवं, रिटेल सुविधाएं , नए मॉडल के फर्नीचर, एक स्टेशन एक उत्पाद के कम से कम दो स्टॉल, यात्रियों के आगमन एवं प्रस्थान के लिए चौड़ी सड़कों का प्रावधान, पार्किंग क्षेत्र, 12 मीटर चौड़े फुट ओवरब्रिज का निर्माण, दिव्यांगजनों के लिए आवश्यक आधुनिक सुविधाओं का विकास, उच्चस्तरीय प्लेटफार्म, यात्रियों के बैठने के लिए पर्याप्त शेड एवं आधुनिक सुविधाओं से युक्त यात्री प्रसाधन, लिफ्ट, रैंप एवं स्वचालित सीढि़यों का निर्माण, एलईडी आधारित स्टेशन नेम-बोर्ड, आधुनिक कोच, ट्रेन इंडीकेशन बोर्ड, सुरक्षा एवं सरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा, फ्री वाई-फाई समेत आदि कार्य कराया जाना है।





आपकी पसंद की ख़बरें