search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

चोरों ने दो घरों में घुसकर नगदी समेत पांच लाख रूपए की आभूषण चोरी कर हुये फरार। avpnews24


जौनपुर
। रामपुर थाना क्षेत्र के असवां गांव में रविवार की रात्रि चोरों ने दो घरों में घुसकर नगदी समेत पांच लाख रूपए की आभूषण चोरी कर चोर फरार हो गए।
बता दे कि थाना क्षेत्र के असवां ग्राम निवासी महेंद्र सिंह के घर रविवार की रात्रि छत के रास्ते से चोर चढ़कर घर के अंदर घुस गए। महेंद्र सिंह अपनी पत्नी के साथ घर के गर्मी होने के कारण सभी कमरो का दरवाजा बंद कर बाहर सो रहे थे। घर के अंदर घुसे चोरों ने लाखों रुपए की चोरी कर फरार हो गए। जब सोमवार की सुबह महेंद्र सिंह की नींद खुली और घर के अंदर गए तो घर का दरवाजा खुला दिख और ताला टूटा हुआ था । महेंद्र सिंह जब कमरों के अंदर घुसे तो अवाक रह गए। आभूषण रखा पेटी और अटैची गायब था। यह देख महेंद्र की पत्नी उषा रोना चिल्लाना शुरू कर दिया। रोना सुनकर पड़ोसी के लोग आगए।


कुछ समय बाद पता चला है कि घर के पीछे थोड़ी दूर पर टूटी हुई अवस्था में अटैची फेंकी हुई है। जब मौके पर पहुंचे तो अटैची से सारा सामान गायब था । थोड़ा बहुत कपड़ा एवं कागजात बिखरा हुआ था। पीड़ित महेंद्र सिंह का माना जाए तो कमरे के अंदर से चोरों ने घर के मालिक महेंद्र सिंह का 70 हजार नगद एवं मालकिन का पांच हजार नगद, सोने की हार 23 ग्राम, झाली आठ ग्राम, पैजनी दो जोड़ा, करधनी चाँदी 500 ग्राम चोर चोरी कर फरार हो चुके थे। पीड़ित ने इसकी सूचना 100 नंबर पुलिस को दिया। मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल कर वापस चली गई। उसके बाद पीड़ित मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित तहरीर लेकर थाने पहुंचा जहां पर पुलिस ने कहा कि चोर को आप भी ढूड़े और भी ढूड़े मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

इसी तरह इसी गांव में बीती रात चोरों ने फुलदेई पत्नी स्व. श्री सरोज के घर के पीछे से सेंध मारकर कान की झाली, एक जोड़ा पायल, 20 हजार नगद समेत बोरे में रखा चावल भी चोरी कर उठा ले गए।

पीड़ितों का माना जाए तो पांच लाख से अधिक का आभूषण और करीब 95 हजार रुपए नगद चोरी हो जाने से क्षेत्र के लोग हौसला बुलंद चोरों की क्रियाकलापों से भयभीत हैं। चोरी के मामले में गांव में इस समय गश्त के नाम पर पुलिस आराम फरमा रही है जिसके कारण चोर आराम से चोरी कर फरार हो जा रहे हैं। 
#avpnews24
WhatsApp Channel