search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

Jaunpur News : अब पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर टिकी लोगो की निगाहे


जौनपुर। बीजेपी का टिकट फाइनल होने के बाद अब लोगो की निगाह गठबंधन, बसपा और पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर टिकी है। हर चट्टी चैराहो पर बस एक ही बात हो रही है कि देखियें गठबंधन से कौन मैदान में आता है, बसपा किसे अपने हाथी की साथी बनाती है और धनंजय सिंह किस पार्टी से मैदान में ताल ठोकने वाले है। लोग यहां तक कयास लगा रहे है कि आचार संहिता लगने के बाद बसपा भी गठबंधन का हिस्सा बन सकती है। 

शनिवार की शाम भारतीय जनता पार्टी अपना पत्ता खोलते हुए महाराष्ट्र के पूर्व गृहराज्य मंत्री कृपाशंकर सिंह को मैदान में उतार दिया है। उनके नाम की घोषणा होने के बाद अन्य दावेदारो व उनके समर्थकों में मायूसी दिखाई पड़ रही है हलांकि पार्टी के खाटी कार्यकर्ता इससे इतर अपने काम में जुट गये है। हलांकि भाजपा प्रत्याशी अभी जिले में प्रवेश नही किया है लेकिन खबर मिल रही है कि दो दिन के भीतर कृपाशंकर पूरी तैयारी के साथ मैदान में डट जायेगें। 


भाजपा का पत्ता खुलने के बाद गठबंधन व बसपा अपना प्रत्याशी उतारने के लिए मजबूत और टिकाऊ उम्मीद्वार की तलास कर रही है जो भाजपा प्रत्याशी को टक्कर दे सकें। उधर पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर लोग निगाह लगाये हुए है। धनंजय सिंह पिछले चार विधानसभा चुनाव मल्हनी सीट से निर्दल प्रत्याशी रूप में चुनाव लड़े है। इन चुनावों में भले ही उन्हे सफलता नही मिली लेकिन हर चुनाव में जीते सपा उम्मीदवार को कड़ी टक्कर देकर दूसरे स्थान पर रहे है। हर चुनाव में उनका वोट बैंक बढ़ता रहा है। इन चुनावों में भाजपा प्रत्याशी को जमानत बचाना मुश्किल हो गया था। 


राजनीति के जानकारों का मानना है कि धनंजय सिंह किसी दल या निर्दलीय मैदान में उतरेगें तो भाजपा प्रत्याशी की राह आसान नही होगी। उधर कुछ लोेेेेेेेेेेेेेेेेेेग कयास लगा रहे है कि सपा-कांग्रेस गठबंधन से कोई प्रदेश का कोई दमदार ब्राहमण चेहरा उतारने का मन बना रही है। सपा के निवर्तमान जिला प्रवक्ता राहुल त्रिपाठी का दावा है कि हमारी पार्टी से सपा का कोई सच्चा सिपाही चुनाव मैदान में उतरेगा। 

WhatsApp Channel