search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

जौनपुर न्यूज : ब्लाक स्तरीय परिषदीय विद्यालय के बच्चो की खेलकूद प्रतियोगिता में 2सौ मीटर की दौड़ मे अंश गौड़ प्रथम

फौजदार इंटर कॉलेज के मैदान में हुई ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता।


मछलीशहर(जौनपुर) । परिषदीय विद्यालयों की ब्लाक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता नगर के फौजदार इंटर कालेज में आयोजित हुई। प्रतियोगिता में 200मीटर उच्च प्राथमिक वर्ग की दौड़ में अदारी के अंश गौड़ प्रथम, छाछो के लवकुश द्वितीय, सरावा के विक्रम सरोज तृतीय रहे। 

दो सौ मीटर प्राथमिक में बालिका वर्ग में कंपोजिट मिर्जापुर की खुशी प्रथम,रसूलपुर की नाजरीन द्वितीय तथा चौकीकला की सलमा तृतीय रही। 400 मीटर दौड़ में जूनियर में बालक वर्ग में अंश गौड़ प्रथम,सचिन द्वितीय, सत्यम तृतीय रहे।बालिका वर्ग में शिल्पा प्रथम,अपर्णा द्वितीय, नेहा यादव तृतीय आई।गोला फेंक में उच्च प्राथमिक बालक वर्ग में प्रथम,द्वितीय तथा  तृतीय रहे। बालिका वर्ग में  प्रथम, द्वितीय, तथा तृतीय रही। प्राथमिक के पीटी में प्राथमिक भिदूना के बच्चो ने बाजी मारी।

भाला फेंक में अदारी के प्रथम , द्वितीय,तृतीय स्थान पर रहे। रंगोली प्रतियोगिता में प्रथम पूर्व माध्यमिक विद्यालय बटनहित की बालिका टीम और दूसरे स्थान पर कंपोजिट रामपुर खुर्द की टीम रही। मेहदी प्रतियोगिता में उच्च प्राथमिक में बटनहित बालिका रुद्धिमा विश्वकर्मा प्रथम द्वितीय स्थान कंपोजिट भरहुपुर रानी शिवांगी को मिला। कबड्डी और खोखो खेल में प्राथमिक में रामपुर चौथार प्रथम तथा तिलोरा द्वितीय की टीम दूसरे स्थान पर रही। इससे पूर्व खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ पूर्व शिक्षक संकुल दुर्गा प्रसाद मौर्य तथा मिसाइल वैज्ञानिक राहुल मौर्य ने किया।

विजेता टीम के खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र और शील्ड खंड शिक्षा अधिकारी बसंत कुमार शुक्ला ने प्रदान किया। इस दौरान निर्णायक के रूप में ये एआरपी शिवाकांत तिवारी, अमला प्रसाद यादव, रोहित यादव, लाला साहब यादव,  प्रकाश त्रिपाठी,प्रदीप श्रीवास्तव,रविंद्र बहादुर सिंह, आनंद सिंह, संजय सिंह माहेश्वरी मिश्र आदि रहे। संचालन अखंड प्रताप सिंह और प्रणवीर प्रताप सिंह ने किया। मैच में रेफरी का कार्य खेल शिक्षक श्रीप्रकाश दुबे, अरविंद मिश्र,वीरेंद्र यादव, नित्यानंद तिवारी,प्रभात मिश्र, रामानंद सहित समस्त खेल अनुदेशक ने किया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में  सामाजिक कुरीतियों पर प्रहार दर्जन भर से अधिक कार्यक्रमों में नन्हे मुन्नों ने देशभक्ति गीत, विकास गीत,प्रकृति से गीतों के साथ अन्य सरोकारों पर एकांकी एवम ऑडियो पर नृत्य प्रस्तुत करके जहा नसीहत प्रस्तुत किया, वही आगामी पीढ़ियों के लिए सीख दिया। से सोशल मीडिया से अधिक समय देने के नुकसान को जमालपुर के बच्चो ने एकांकी से जागरूक किया। कंपोजिट दाउदपुर के बच्चो के मनमोहक आकर्षक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इस दौरान रामपुर कला, द्वारा प्रतुतिकरण सराहनीय रहा। समस्त कार्यक्रम में दाउदपुर के बच्चो द्वारा सुंदर प्रस्तुति रहा।

सम्बंधित खबरें  👇