search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

यूपी न्यूज़ : जौनपुर में नकली व नशीली दवाइयों के अवैध कारोबार के विरुद्ध चल रहे छापेमारी से मचा हड़कंप, मेडिकल स्टोर सीज

 






यूपी अपडेट, जौनपुर । डा0 अजय पाल शर्मा, पुलिस अधीक्षक जनपद जौनपुर के निर्देशन पर जिले में नकली और नशीली दवाइयों के कारोबार के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत 26 सितम्बर 2023 को उपजिलाधिकारी ऋषभ देशराज पुण्डीर के देखरेख में औषधि निरीक्षक चन्द्रेश द्विवेदी व पुलिस बल, नवपेड़वाँ बाजार, थाना बक्शा, जौनपुर में स्थित सुभाष मेडिकल स्टोर पर छापे की कार्यवाही की गई। 

बताते चले कि अधिकारियों द्वारा मौके पर उपस्थित मेडिकल स्टोर संचालक शुभाष चंद्र गुप्ता से भंडारित औषधियों से सम्बंधित लाइसेंस व क्रय विक्रय संबंधित अभिलेख प्रस्तुत करने को कहा गया, तो उनके द्वारा बताया गया कि उनके पास कोई भी वैध लाइसेंस नही है। अधिकारियों ने उक्त भंडारित औषधियों में से सदिग्ध प्रतीत हो रहे 02 नमूने को जांच व विश्लेषण के लिए नियमानुसार संग्रहित किया, बताया कि जांच के लिए राजकीय जन विश्लेषक प्रयोगशाला लखनऊ भेजा जा रहा है इतना ही नही शेष भंडारित औषधियों को नियमानुसार फॉर्म 16 पर अंकित करते हुए सीज कर दिया गया। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सीज की गई औषधियों की बाजार में कीमत लगभग 150000 है। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध प्रतीत हो रहे नमूनो की जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के उपरांत औषधि एवं सौंदर्य प्रशाधन सामग्री अधिनियम 1940 की सुसंगत धाराओं में सक्षम न्यायालय में दोषी के विरुद्ध परिवाद दाखिल किया जाएगा। उक्त जानकारी औषधि निरीक्षक चन्द्रेश कुमार द्विवेदी द्वारा उपलब्ध कराई गई है।