search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

Jaunpur News: दो सगे भाई बहन का बिहार में प्रवक्ता पद पर हुआ चयन, गांव से लेकर जिले तक खुशी का माहौल


जौनपुर न्यूज़ । यूपी के जनपद जौनपुर में दो सगे भाई बहन बिहार राज्य में शिक्षक भर्ती परीक्षा में सफलता प्राप्त की। भाई ने इंटरमीडिएट स्तर पर प्रवक्ता के पद के लिए चयन हुआ, बहन ने जूनियर स्तर पर प्रवक्ता की पोस्ट के लिए सफलता प्राप्त की। इस समृद्धि के क्षण में उनके घर में खुशी का माहौल है, और लोग इस सफलता पर बधाई देने में जुटे हैं। 

आपको बताते चले कि धर्मापुर ब्लाक अंतर्गत बालेमऊ के निवासी योगेन्द्र नाथ यादव के बेटे दिलीप कुमार और बेटी रंजना यादव ने बिहार राज्य में शिक्षक भर्ती में सफलता प्राप्त करते हुए नियुक्ति प्राप्त की है। पुत्र दिलीप कुमार यादव ने इंटर भूगोल विषय में प्रवक्ता के पद पर चयन हुआ हैं, जबकि उनकी बेटी रंजना यादव ने जूनियर साइंस और मैथ के क्षेत्र में प्रवक्ता के रूप में चुनी गई है।

इस सफलता से उनके घर में खुशी का माहौल बन गया और गांव व नात रिश्तेदारों लोगों ने पहुंचकर उन्हें इस सफलता के लिए बधाई दी। दोनों भाई बहन टीडी कॉलेज के होनहार छात्र रहे हैं और हमेशा अच्छे नंबरों से उत्तीर्ण होते रहे हैं। दिलीप कुमार यादव ने बताया कि उनका उद्देश्य अब सिविल सेवा परीक्षा में सफलता हासिल करना है, जबकि रंजना यादव ने उच्च शिक्षा में सेवा करने का संकल्प लिया है। यह सफलता गांव के लोगों को प्रेरित कर रही है और उनके उत्तीर्ण बच्चों की मेहनत को सराहा जा रहा है।