search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

जौनपुर न्यूज :पीएम किसान सम्मान निधि योजना से वंचित किसानो को अनुदान बीज का लाभ भी नही


  • पीएम किसान सम्मान निधि योजना से वंचित किसानो को  अनुदान बीज का लाभ नही 
  • हाथों में खतौनी लिये बिना बीज मायूश हो लौट रहे किसान 

महराजगंज (जौनपुर ) बता दे कि यदि किसान का पीएम सम्मान निधि योजना में नाम छूट गया है तो वह किसान राजकीय कृषि बीज गोदाम पर उपलब्ध अनुदानित बीज नही प्राप्त कर सकेगा यह कहना है महराजगंज  के एडीओ एजी सत्येन्द्र सिंह का ।

मिली जानकारी अनुसार महराजगंज राजकीय कृषि बीज गोदाम पर अनुदानित रेट का गेहू चना मटर सरसो तो पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है  परन्तु उसका लाभ वही किसान उठा पा रहे है जिनके खेत की जितनी अधिक  खतौनी पीएम किसान सम्मान निधि योजना में दर्ज है । दर्ज खतौनी के अनुसार ही किसानो को अनुदानित बीज मिल रहा है ! जिस कारण  बहुत से  किसान अपने हाथ में खेत की खतौनी लिए बिना बीज मायूस हो वापस घर लौट रहे है ।

क्षेत्र के किसान सुरेश यादव , रामजी संतोष पाण्डेय एचएल यादव चन्द्रभान पटेल हौसिला प्रसाद ने बताया कि उन्हे  कृषि गोदाम से गेहू का अनुदानित बीज पीएम किसान सम्मान निधि योजना में कम रकबा की खतौनी दर्शायी जाने के कारण नही मिल सका । वही अनुदानित बीज के लिए काफी किसान अपनी अपनी खतौनी लिये नाम फीड कराने के लिये नजदीकी राजकीय गोदाम से लेकर ब्लाक मुख्यालय का चक्कर लगा रहे है । परेशान किसान अति शीघ्र पूरी खतौनी फीड कराने की विभाग से मांग की है । जिससे उन्हे अनुदान का लाभ मिल सके । इस विषय पर महराजगंज कृषि गोदाम  इंचार्ज बी के प्रजापति का कहना है कि उनके पास खतौनी फीड करने की कोई आईडी पासवर्ड नही है।

सम्बंधित खबरें  👇