search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

यूपी अण्डर -16 क्रिकेट टीम में कुशाग्र जायसवाल का हुआ चयन, इस सफलता पर कोच ने दी बधाई

लखनऊ जनपद के कुशाग्र जायसवाल का चयन उत्तर प्रदेश अंडर 16 क्रिकेट टीम के लिये हो गया। उनका चयन मीडियम पेसर बॉलर के रूप में हुआ है जो 1 दिसम्बर से होने वाले विजय मर्चंट ट्राफी के लिए वड़ोदरा रवाना भी हो गये। बता दें कि कुशाग्र ने चयन की सभी ट्रायल अच्छा प्रदर्शन करते हुए फाइनल सलेक्सन कैंप मैच में शानदार प्रदर्शन किया तथा एक पारी में 5 विकेट तथा कुल 7 विकेट लिए थे।

मालूम हो कि कुशाग्र एक आम बच्चों की तरह ही बचपन से क्रिकेट खेलने के शौक़ीन हैं परन्तु प्रोफेशनल क्रिकेट की शुरूआत कोविड के समय सन् 2019 में की थी। इसके बाद लगातार कड़ी मेहनत और सही मार्गदर्शन की बदौलत इस मुकाम पर पहुचे हैं। प्रारंभ के दिनों में ये शुरुवाती क्रिकेट प्रशांत नायक के मार्गदर्शन में सीखे। गत 3 वर्षों से ये मो. आसिफ जफ़र (पूर्व रणजी खिलाडी) के मार्गदर्शन में प्रोफेशनल क्रिकेटर के रूप में तैयारी कर रहे हैं। कुशाग्र के पिता वर्तमान में केंद्र सरकार के अंतर्गत कार्यालय महालेखाकार (ऑडिट-II) लखनऊ में सीनियर ऑडिट ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं तथा माता डॉ. प्रज्ञावती राज्य सरकार के अन्तर्गत बेसिक शिक्षा में सहायक प्राध्यापक हैं।


कुशाग्र वर्तमान में श्रीराम ग्लोबल स्कूल गोमती नगर में नवी कक्षा में पढ़ रहे हैं। विद्यालय के प्रधानाचार्य ने बताया कि कुशाग्र पढ़ाई में भी उतने ही होनहार हैं जितने क्रिकेट में हैं। इनके पिता ने बताया कि कुशाग्र की मेहनत, परिवार वालों के सहयोग तथा कोच की सही मार्गदर्शन की बदौलत यह सफलता मिली है। इनके इस सफलता पर कोच मो. आसिफ जफ़र, प्रशांत नायक, ललितेंद्र यादव, जय किशन पांडेय आदि ने कुशाग्र को बधाई देते हुये उज्ज्वल भविष्य की कामना भी किया।

WhatsApp Channel