search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

JAUNPUR NEWS : खेतो मे दवा का छिड़काव करते समय करंट की चपेट में आने से किसान की हुई मौत

image

खुटहन । जनपद जौनपुर के खुटहन थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सभा खुटहन के उचैना पुरवा में शनिवार को एक 44 वर्षीय किसान को करेले की फसल पर रोग-प्रतिरोधक दवा का छिड़काव करते समय किसान करेंट की चपेट में आने से मौत हो गयी। सूचना पर पहुची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

मिली जानकारी के अनुसार उमाशंकर यादव उर्फ पप्पू (44 वर्ष) पुत्र स्वर्गीय रामनयन यादव खुटहन के उचैना पुरवा के निवासी थे । बता दे कि मृतक किसान थे , खेती किसानी करके अपने परिवार का भरण पोषण किया करते थे।

परिजनों ने बताया कि मृतक रोज की तरह खेती किसानी करने के बाद करेले की खेत में दवा का छिड़काव कर रहे थे की बिजली की तार के संपर्क में आ जाने से गंभीर रूप से झुलस गए। रोड खेत से सटे होने के कारण स्थानीय लोगों ने देखा तो  मौके पर पहुंच लोगों ने उनको खेत से बाहर निकाला।

लोगो ने आनन फानन में खुटहन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गये जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत्यु घोषित कर दिया। परिजनों ने लिखित सूचना पुलिस को दी, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतक पर गृहस्थी की पूरी जिम्मेदारी थी। पति की मौत की खबर सुनते ही पत्नी सुनीता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। बता दे कि मृतक उमाशंकर यादव के दो पुत्री है बड़ी बेटी शादी के योग्य होने वाली है। घर का खर्चा, खेती किसानी कर चलता था। अब परिवार पर दुःखों का पहाड़ टूट पड़ा है। मृतक की दो बेटी और एक बेटा है। इस घटना से पूरा गांव शोक की लहर में डूबा हुआ है।