search_avp

पसंद की खबरें प्राप्त करने के लिए यहां टाइप करें !

बोल बम के नारे से गूंज उठा श्री गौरीशंकर धाम




श्री गौरी शंकर मंदिर का द्वार खुलते ही पुलिस अधीक्षक जौनपुर में किया जलाभिषेक।

शिवरात्रि पर करीब एक लाख से कांवरियों ने चढ़ाया जल।

सुजानगंज। शुक्रवार को शिवरात्रि का पर्व धूम धाम से मनाया गया। श्री गौरीशंकर धाम सुजानगंज में गुरुवार से ही कांवरियों की भारी भीड़ रही। रात में बारह बजे से ही कांवरियों ने जल चढ़ाना शुरू कर दिया। इसके पूर्व मंदिर का पट द्वार खुलते पुलिस अधीक्षक जौनपुर अजय पाल शर्मा ने सबसे पहले मंदिर में जलाभिषेक कर श्री गौरी शंकर बाबा से आशीर्वाद लिया। कांवरियों की लंबी कतारें देखकर प्रशासन के हाथ पांव फूलने लगे। सी सी टी वी कैमरे से पूरे मंदिर परिसर की निगरानी की जा रही थी। करीब एक लाख से अधिक कांवरियों ने गौरीशंकर मंदिर पर जल चढ़ाया। कांवरियों के अलावा अन्य भक्तो ने भी दर्शन किया। 
लेकिन कंवरियों के सामने उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा। सुरक्षा की दृष्टि से पी ए सी के जवान अलावा एल आई यू ऑफिसर, सुजानगंज, महराजगंज, सिंगरामऊ,बदलापुर सहित कई थानों से पुलिस बल मौजूद रही। वहीं पर थानाध्यक्ष सुजानगंज सैयद हुसैन मुन्तजर ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए प्रशासन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ इस त्योहार को सफल बनाया गया और पूरी रात मंदिर परिसर से लेकर उमरपुर नहर तक पैदल यात्रा कर कावरियों की हर समस्या जानते हुए प्रशासन चुस्त दुरुस्त रही और पुलिस के साथ साथ सभी विभागों के अधिकारियों ने सहयोग किया। वहीं मंदिर सचिव सुधीर तिवारी अपने दर्जनों कार्यकर्ताओ के साथ बोल बम के ड्रेस में लगे रहे और कहीं से कोई भी भक्त को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो जिसके लिए पूरी रात भ्रमण करते रहे ।वहीं पर सफाई व्यवस्था को लेकर सुजानगंज विकास खंड के लगभग 40 से अधिक सफाई कर्मचारियों ने सफाई व्यवस्था पर विशेष काम किया कहीं भी कोई शिकायत का मौका नहीं देखने को मिला।वहीं पर सफाई कर्मचारियों के देखरेख के लिए सहायक विकास अधिकारी (पंचायत )इंद्रभूषण दूबे ब्लॉक क्वाडिनेटर कुलदीप तिवारी, ग्राम विकास अधिकारी सत्यप्रकाश, ग्रामपंचायत अधिकारी सौरभ सिंह,ग्राम विकास अधिकारी रविशंकर यादव, ग्रामपंचायत अधिकारी अमित गुप्ता, ग्रामपंचायत अधिकारी पुरुषार्थ यादव की तैनाती की गई थी।

 वहीं पर शिवरात्रि के भव्य मेले का निरीक्षण करने पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार सिंह ने मंदिर परिसर के चारों तरफ घूम कर सुरक्षा की दृष्टि से जायजा लिया और वहीं पर उपस्थित कांवरियों को बुलाकर विशेष जानकारी प्राप्त किया और कांवरियों से पूछा कि आप लोगों को किसी प्रकार से कोई समस्या तो नहीं हुई कांवरियों ने उत्तर दिया कि बड़े ही कुशलतापूर्वक सभी ने दर्शन प्राप्त किया और रास्ते में भी उचित व्यवस्था की गई थी जिसे किसी भी काम रियों को कोई भी किसी प्रकार से समस्या का सामना नहीं करना पड़ा उसके बाद दोपहर 12:00 बजे मंदिर का पट द्वार बंद हो गया साफ सफाई के उपरांत मंदिर का द्वार खुलते ही जलाभिषेक भी किया।

विशेष संवाददाता -  जय प्रकाश तिवारी

-- इसे भी पढ़ें --